स्वामी आत्मानंद (उत्कृष्ट) विद्यालय योजना के अंतर्गत शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नवागढ़ एवं शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेरला के लिए शिक्षकों की संविदा भर्ती

Swami Atmanand Vidyalay Yojna Recruitment 2021! स्वामी आत्मानंद (उत्कृष्ट) विद्यालय योजना


  • Swami Atmanand Vidyalay Yojna Recruitment 2021! स्वामी आत्मानंद (उत्कृष्ट) विद्यालय योजना के अंतर्गत शिक्षकों के पदों पे निकली भर्ती !
  • Last Date: 15 June 2021
  • जो भी इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार अभ्यार्थी जो रिक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते है, तो वे इस के आवेदन के शैक्षणिक योग्यता , आयु एवं अन्य नियम व शर्तों को पूर्ण रूप से जांच लेंवे व
  • सुनिश्चित कर लेंवे कि उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करने के योग्य है या नही !
  • अगर इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार अभ्यार्थी इस पद के लिए योग्य है तो वे विभागीय आवेदन के निर्धारित प्रारूप (Application Format) में दिये गए तिथि एवं समय के पूर्व सम्पूर्ण दस्तावेजो के साथ विभाग में जा कर जमा करे !

विभागीय पदों की संख्या : 25

विभागीय पदों का विवरण :
• संस्था का नाम :स्वामी आत्मानंद (उत्कृष्ट) विद्यालय योजना
• पद का नाम: शिक्षक विज्ञान, शिक्षक गणित, शिक्षक अंग्रेजी तथा अन्य पद

शैक्षणिक आहर्ता एवं अनिवार्य योग्ताएं : रिलेटेड डिग्रीज

वेतनमान : 19500-38100 प्रति माह/-

आयु : 18 वर्ष से अधिक

आवेदन प्रस्तुत करने कि प्रक्रिया : आवेदन पत्र विद्यालय के निर्धारित काउंटर पर जमा करे

महत्वपूर्ण तिथि :
• आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि :27/05/2021
• आवेदन करने की अंतिम तिथि : 15/06/2021

आवेदन से सम्बंधित महत्वपूर्ण लिंक :
• विभागीय विज्ञापन : Click Here
• आवेदन फार्म – Click Here

विभागीय वेबसाइट: https://bemetara.gov.in/

नोट: इस पद के बारे में अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए विभागीय विज्ञापन को देखे या अन्य किसी प्रकार कि अधिक जानकारी के लिए विभाग से संपर्क करे!

• आवेदन करने के पूर्व आप सुनिचित कर लेवे, की आप आवेदन करने के लिए – शैक्षणिक योग्यता , आयु एवं अन्य नियम व शर्तों को क्या आप पूरा करते है ? अगर आपको किसी भी प्रकार की असुविधा आवेदन करने में होती है या किसी भी प्रकार का प्रशन हो , तो आप सीधे विभाग से संपर्क करे!

इन पदों के लिए छत्तीसगढ़ शासन के विभिन्न विभागों के नियमित शासकीय कर्मचारीए जो विज्ञापन में दी गई शर्तो को पूरा करते हैए वे अपने चयनित शाला के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी टैगोर नगर चौक पेंशन बाड़ा रायपुर में स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक से जमा करना होगा। इन पदों पर प्रतिनियुक्ति के लिए आवेदक को अंग्रेजी भाषा में धाराप्रवाह लिखना, पढ़ना एवं बोलना आना चाहिए।

आवेदित पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता होना चाहिए। आवेदक को आवेदित पद पर कार्य करने का पांच वर्ष का अनुभव होना चाहिए। नियोक्ता या जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर का अनापत्ति एवं सनिष्ठा प्रमाण पत्र आवेदन के साथ जमा करना होगा। छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभागए द्वारा 25 फरवरी 2021 को जारी प्रतिनियुक्ति की सेवा शर्ते प्रभावी होगी। आवेदक इन सभी पदों के लिए विज्ञापन का विस्तृत विवरण डीईओ.रायपुर पर देख सकते हैं।

आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय से छात्र होंगे लाभान्वित

शासन की महत्वपूर्ण योजना हर विकास खंड में एक सरकारी अंग्रेजी मीडियम विद्यालय संचालित करने की है, इस योजना से राज्य भर के छात्र लाभ ले सकेंगे हर विकास खंड में उत्कृष्ट विद्यालय होने से छात्र मेधावी और इक्कीसवीं सदी के शिक्षा में परिपक्व होंगे। इस योजना से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को लाभ मिलेगा।

पिछड़े होनहार छात्रों को मिलेगी अच्छी शिक्षा:- आलोक सिंह

विखं शिक्षा अधिकारी सिंह ने कहा प्रेमनगर विकास खण्ड जिला मुख्यालय से दूरी होने के कारण यहां के होनहार छात्र जिनको आगे उच्च शिक्षा ग्रहण करनी होती थी वो पास में असुविधा होने के कारण शिक्षा से वंचित हो जाते थे, अब शासन की हर विकास खंड में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की योजना से इस विकास खण्ड के आर्थिक रूप से पिछड़े छात्र जो आगे शिक्षा ग्रहण करने की चाह रखते थे उनके लिए अच्छी खबर है।

इन आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूलों में गुणवत्ता हेतु जिलों को स्वायत्तता प्रदान की गई है जिससे स्कूल के प्रबंधन और शिक्षकों का चयन सावधानी पूर्वक किया जा सके। उन्हें ऑनलाईन उत्कृष्ट प्रशिक्षण भी प्रदान किया जा रहा है। कोविड-19 के चलते जहां शासन द्वारा सभी स्कूल बंद है। वहीं इन स्कूलों में ऑनलाईन कक्षाओं के साथ ही खेल, कला, सांस्कृतिक सहित अन्य गतिविधियां भी संचालित की जा रही है।

गुणवत्तायुक्त अध्ययन और स्कूल प्रबंधन को अनुशासित स्वरूप देने उत्कृष्ट शिक्षक चयनित किए गए हैं। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रारंभ किए गए इन उत्कृष्ट विद्यालयों के बारे में पालकों, शिक्षकों और बच्चों की राय है कि छत्तीसगढ़ सरकार के इस महत्वपूर्ण कदम से अब समाज का हर वर्ग, पूर्ण समानता के साथ अपने सपनों को साकार करेगा और बच्चों का भविष्य स्वर्णिम होगा।

और सी.जी.पी.एस.सी. प्रारंभिक परीक्षा 2021 हेतु महत्वपूर्ण एडिटोरियल/सम्पादकीय/करेंट अफेयर के लिए यहाँ क्लिक करें !

 

error: Content is protected !!